Jharkhand Sarkar Logo
झारखंड सरकार

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग

टोकन वितरण पोर्टल

अपनी सुविधानुसार दुकान एवं टाईम स्लॉट का चयन कर ई-टोकन प्राप्त करें ।
यह टोकन आपको लंबी लाईन से बचाने एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए है।
  1. ई-टोकन इन जिलों के लिए उपलब्ध /लागू नहीं है : बोकारो,रांची,गिरिडीह,धनबाद,जमशेदपुर,देवघर,पलामू,हजारीबाग,रामगढ़ |
  2. एक मोबाईल संख्या पर 1 दिन में सिर्फ एक टोकन निर्गत कराया जा सकता है ।
  3. टोकन प्राप्त करने के लिए आप अपने जिले के किसी दुकान एवं क्रय हेतु प्रात: 7 बजे से सायं 7 बजे के बीच किसी एक घंटे के स्लॉट का चयन कर सकते हैं ।
  4. प्रतिदिन के स्लॉट एक दिन पहले से आवेदन के लिए उपलब्ध होंगे । किसी भी स्लॉट के शुरु होने से पहले तक उस स्लॉट के लिए आवेदन किया जा सकता है ।
  5. चयनित स्लॉट में उपलब्धता के आधार पर टोकन निर्गत होगा ।
  6. यदि आप मोबाईल का उपयोग कर रहे हैं, तो मोबाईल का लोकेशन हमेशा ऑन रखें । आपको लोकेशन के आधार पर पास की दुकानें दिखेंगी । यदि आप डेस्क टॉप का उपयोग कर रहे हैं तो आपको पिन कोड के आधार पर दुकानें दिखेंगी । यदि आप अपने मोबाईल पर पिन कोड आधारित दुकानों की लिस्ट चाहते हैं तो अपने मोबाईल के ब्राउजर पर डेस्कटॉप साईट खोलें ।
  7. यदि आप मोबाइल का उपयोग कर आवेदन कर रहे हैं, तो टोकन आपके मोबाईल पर उपलब्ध हो जाएगा । साथ ही SMS द्वारा भी सूचित किया जाएगा । यदि आप डेस्क टॉप कम्प्यूटर का प्रयोग कर रहे हैं, तो आप टोकन का प्रिंट आउट ले कर जा सकते हैं । टोकन का लिंक आपके मोबाईल पर भी SMS के माध्यम से उपलब्ध होगा ।
  8. टोकन हेतु आवेदन के दौरान आपको किसी एक मान्य पहचान पत्र (वोटर पहचान पत्र, ड्राईविंग लाईसेंस, आधार , पैन कार्ड) की संख्या दर्ज करानी होगी और इसे टोकन के साथ अनिवार्य रुप से साथ रखना होगा ।
  9. ऐडमिन या IC के लॉगिन द्वारा किसी भी दुकान के लिए टोकन का निर्गमन नियंत्रित किया जा सकता है ।